Sunday, August 17, 2008

अब खेती करेंगे अक्षय


[रघुवेंद्र सिंह]
Aug 16, 10:32 pm
ग्लैमर की दुनिया के चमकते सितारे अक्षय खन्ना अपनी अलग एक्टिंग स्टाइल और मूडी स्वभाव के लिए जाने जाते है। अक्षय इस बात को तहेदिल से स्वीकार भी करते हैं कि वे वाकई मूडी मिजाज के हैं। अब अक्षय का मूड जिस काम को करने के लिए कह रहा है, उसे सुनकर शायद उनका प्रशंसक वर्ग हैरान रह जाएगा। जी हां, अक्षय का मन अब जमीन से जुड़ने का हो रहा है। आप सोच रहे होंगे कि अक्षय का जमीन से जुड़ने के कथन का तात्पर्य क्या है? आइये, अक्षय की जुबानी सुनते है। हाल में हुई एक मुलाकात में अक्षय ने कहा, मुझे मिंट्टी से बहुत प्यार है और मुझे मिंट्टी की खुशबू बहुत अच्छी लगती है। मैं काफी समय से योजना बना रहा था कि कोई ऐसा रास्ता अपनाया जाए जिससे मैं मिंट्टी के करीब जा सकूं। इस बात का हल मैं एक फॉर्महाउस बनाकर करने जा रहा हूं। मैं अपने फॉर्महाउस में सब्जियां उगाऊंगा यानी खेती करूंगा। इस तरह मैं मिंट्टी के करीब भी पहुंच जाऊंगा और ताजा सब्जियों का सेवन भी कर सकूंगा।
अक्षय अपने दिल की बात रखते हुए आगे कहते है, मेरे बारे में बहुत कम लोग जानते है कि मुझे प्रकृति से बहुत प्यार है। मैं अपने फॉर्महाउस में पौधे भी लगाऊंगा। मेरी ये बातें सुनकर शायद लोग हैरान हों कि अक्षय ये सब क्या करने की बात कह रहे हैं, लेकिन मेरा दिल जो कहता है मैं उस काम को जरूर करता हूं। यही वजह है कि मुझे लोग मूडी कहते हैं।
बहरहाल, प्रकृति प्रेमी अक्षय खन्ना के व्यक्तित्व के इस सुखदायी पहलू से परिचित होंगे और आशा है कि उनके चाहने वालों का भी प्रकृति के प्रति झुकाव बढे़गा। हो सकता है कि लोग अक्षय की तरह पेड़-पौधे लगाकर अपने आसपास के माहौल को हरा-भरा बनाने का प्रयास करेंगे और दिन-प्रतिदिन तेजी से बढ़ते प्रदूषण को खत्म करने में योगदान देंगे। वैसे, हम आपको बता दें कि अभी कुछ माह पहले अक्षय खन्ना ने रेवा कार खरीदी थी। यह कार बैटरी से चलती है और पर्यावरण प्रदूषण को बढ़ावा नहीं देती।

No comments: