Monday, August 25, 2008

सबकी खुफिया खबर रखता हूं: साजिद खान

-रघुवेंद्र सिंह
सफल फिल्म हे बेबी के बाद निर्देशक साजिद खान अपनी दूसरी फिल्म हाउसफुल की तैयारियों में व्यस्त हो गए हैं। उन्होंने इस फिल्म केलेखन और मुख्य कलाकारों के चयन का काम अब लगभग समाप्त कर लिया है। इसकी शूटिंग साल के अंत तक शुरू होगी। दरअसल, साजिद इस खाली समय का उपयोग छोटे पर्दे के लिए कर रहे हैं। होस्ट ऐंड दोस्त साजिद इन दिनों नए चैनल कलर्स पर चल रहे अपना टॉक शो साजिद सुपर स्टार को लेकर बेहद उत्साहित हैं। वे कहते हैं, हमने अपने शो में ऑडियंस के मनोरंजन का खयाल रखते हुए स्टैंडअप कॉमेडी, मस्ती और कंट्रोवर्सी जैसे तत्वों की खूब मिक्सिंग की है।
दिलचस्प बात तो यह है कि इस शो में फिल्मी सितारों का एक अलग रूप दर्शकों को देखने को मिल रहा है, जो कि आमतौर पर किसी टॉक शो में देखने को नहीं मिलता। चूंकि मैं इंडस्ट्री का लड़का हूं, इसलिए यह कह सकते हैं किमैं सबकी खुफिया और खुली हर तरह की खबर रखता हूं। सबसे खास व अच्छी बात यह है कि मेरा शो पूरी तरह से हिंदी में है। साजिद अत्यंत रचनात्मक शख्सियत हैं। वे बड़े हाजिरजवाब और दिलचस्प बात करने में भी माहिर हैं। वे स्वीकारते हैं, दरअसल, मैं निर्देशक इसीलिए बना, क्योंकि मैं क्रिएटिव व्यक्ति हूं। मैं अपने हर शो में क्रिएटिव रूप से इन्वॉल्व रहता हूं। लोग यह जानकर हैरान होंगे कि मैं अपने किसी भी शो की स्क्रिप्ट तैयार नहीं करता। चाहे वह स्टेज शो हो, या फिर टॉक शो! यही वजह है कि मैं कार्यक्रम पेश करते वक्त हमेशा इधर-उधर देखता रहता हूं। मैं तो कहता हूं कि लानत है उन लोगों पर, जो ऐसे कार्यक्रमों की स्क्रिप्ट तैयार करते हैं!
पहली फिल्म हे बेबी की तरह ही साजिद की दूसरी फिल्म हाउसफुल भी कॉमेडी से भरपूर है। वे अपनी इस फिल्म की सफलता को लेकर अभी से आश्वस्त हैं। साजिद कहते हैं, मेरी यह फिल्म पहली फिल्म की अपेक्षा बड़ी स्टारकास्ट और बड़े बजट की होगी। यह पहली फिल्म से ज्यादा मनोरंजक और उससे भी बड़ी हिट साबित होगी। यह मेरी गारंटी है। इसमें अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, दीपिका पादुकोण और जिया खान मुख्य भूमिकाओं में हैं। अभी एक अभिनेत्री और एक बहुत सीनियर कलाकार का चयन बाकी है। यह फिल्म साल के अंत तक फ्लोर पर जाएगी और अगले साल के मध्य तक रिलीज हो जाएगी। चूंकि पहली फिल्म की सफलता के बाद मुझसे लोगों की अपेक्षाएं बढ़ गई हैं, इसीलिए मैं पूरी तैयारी के साथ ही आऊंगा।
कॉमेडी में माहिर साजिद की योजना एक ऐक्शन फिल्म बनाने की भी है। उसके बारे में वे कहते हैं, मैं एक समय में एक फिल्म पर ही काम करने में यकीन करता हूं। मैं एक ऐक्शन फिल्म जरूर बनाऊंगा, लेकिन अभी नहीं। उसके लिए दर्शकों को पांच साल इंतजार करना पड़ेगा। तब तक लोग मेरी कॉमेडी फिल्मों का लुत्फ उठाएं।

No comments: