Tuesday, August 26, 2008

रॉक ऑन से मिलेगी नई दिशा: पूरब कोहली

-रघुवेंद्र सिंह
फिल्म माई ब्रदर निखिल फेम युवा अभिनेता पूरब कोहली अपनी नई फिल्म रॉक ऑन को लेकर बेहद उत्साहित हैं। दरअसल, पूरब को विश्वास है कि यह फिल्म उनके करियर के लिए टर्निग प्वॉइंट साबित होगी। वे कहते हैं, मैंने अब तक ज्यादा गंभीर फिल्में ही की हैं और उनमें मेरी छोटी भूमिकाएं थीं। रॉक ऑन में मेरी भूमिका बड़ी और काफी महत्वपूर्ण है। यही वजह है कि मैं इस फिल्म से उम्मीद लगाए बैठा हूं। मुझे आशा है कि इसकी रिलीज के बाद मेरे करियर को नई दिशा मिलेगी। यह मेरी फुली कॉमर्शिअॅल फिल्म है।
अभिषेक कपूर निर्देशित रॉक ऑन में अपनी भूमिका के बारे में पूरब कहते हैं, मैं इसमें केडी का किरदार निभा रहा हूं। केडी का पूरा नाम केदार झवेरी है, लेकिन वह खुद को किलर ड्रमर बताता है। वह खुद को दुनिया का सबसे अच्छा ड्रमर समझता है। दरअसल, यह फिल्म आदित्य, जॉय, रॉब और केडी की कहानी है, जो एक बैंड के सदस्य हैं और केडी उस बैंड का ड्रमर है। मुझे फिल्म में फरहान अख्तर, अर्जुन रामपाल, ल्यूक केनी, प्राची देसाई और कोयल पुरी के साथ काम करने का अवसर मिला है। हम सभी ने शूटिंग के दौरान खूब एंज्वॉय किया।
उल्लेखनीय है कि पूरब ने करियर की शुरुआत लोकप्रिय सीरियल हिप हिप हुर्रे से की थी। उसके बाद वे चैनल वी के वीजे बने और साथ ही मॉडलिंग में सक्रिय हो गए। पूरब ने 2003 में फिल्म बस यूं ही से सिल्वर स्क्रीन पर दस्तक दी। उसमें उनके अपोजिट नंदिता दास थीं। वे अब तक सुपारी, वास्तुशास्त्र, माई ब्रदर निखिल, वो लम्हे, आवारापन फिल्मों में अहम भूमिकाएं निभा चुके हैं। ऐक्टिंग में आने की अपनी दास्तान पूरब बताते हैं, मेरा सपना पायलट बनने का था और इसीलिए 1996 में मैंने उसकी बाकायदा ट्रेनिंग भी ली, लेकिन उस वक्त उस इंडस्ट्री में ज्यादा स्कोप नहीं था। इसलिए मैंने अपनी उस चाहत को भुला दिया। बाद में मौसी के कहने पर मैं हिप-हिप हुर्रे के ऑडिशन के लिए गया और तुरंत सिलेक्ट हो गया। तब मेरी उम्र उन्नीस साल थी। मैं चैनल वी के वीजे बनने तक तय नहीं कर पाया था कि मुझे इसी इंडस्ट्री में करियर बनाना है। माई ब्रदर निखिल की रिलीज के बाद मैं ऐक्टिंग को लेकर गंभीर हो गया और इसी क्षेत्र में करियर बनाना है, यह सोच लिया।
अपने अब तक के अभिनय सफर से पूरब संतुष्ट नहीं हैं। वे तर्क देते हैं, यदि मेरी पहली फिल्म बस यूं ही बॉक्स ऑफिस पर चल गई होती, तो आज मैं किसी और मुकाम पर होता। खैर, मैंने अपने अब तक के सफर में बहुत कुछ सीख लिया है। छोटे पर्दे की चर्चा होने पर वे कहते हैं, मुझे अपनी टीवी ऐक्टर की इमेज को मिटाने में काफी वक्त लगा है। अब मुझे जब फिल्मों में सफलता मिल जाएगी, तभी टीवी के लिए काम करूंगा। हालांकि अभी मुझे टीवी शो के ऑफर लगातार आ रहे हैं।
रॉक ऑन के बाद पूरब रजत कपूर निर्देशित फिल्म रैक्टेंगल लव स्टोरी में दिखाई देंगे। उसके बारे में वे कहते हैं, यह तीन लड़कों और एक लड़की की कहानी है।

No comments: