Friday, August 8, 2008

अक्षय बेहतरीन कलाकार हैं: कैटरीना | मुलाकात

-रघुवेंद्र सिंह
अभिनेत्री कैटरीना कैफ अपने हिट जोड़ीदार अक्षय कुमार के साथ एक बार फिर सबका दिल जीतने आ रही हैं। उनकी फिल्म सिंह इज किंग प्रदर्शन के लिए तैयार है। इसके निर्देशक हैं अनीस बज्मी। यह ऐक्शन, रोमांस और कॉमेडी से सजी फिल्म है। उल्लेखनीय है कि अक्षय-कैटरीना की यह चौथी फिल्म है। अब तक इस जोड़ी की तीनों फिल्में हमको दीवाना कर गए, नमस्ते लंदन और वेलकम बॉक्स-ऑफिस पर सफल रही हैं। फिल्म सिंह इज किंग को लेकर पिछले दिनों कैटरीना से बातचीत हुई। प्रस्तुत हैं उसके अंश..।
अक्षय कुमार के साथ अब तक आपकी सभी फिल्में हिट रही हैं। फिल्म सिंह इज किंग की सफलता को लेकर कितनी आश्वस्त हैं?
हम सभी ने अपनी तरफ से बहुत मेहनत की है और एक बेहतरीन पारिवारिक मनोरंजक फिल्म बनाई है। मैं यकीन के साथ कह सकती हूं कि यह फिल्म दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेगी। उम्मीद है कि बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा बिजनेस भी करेगी।
अक्षय के साथ आप अपनी फिल्मों की सफलता के पीछे कारण क्या मानती हैं?
मेरा मानना है कि उनके साथ वाली मेरी सभी फिल्में अच्छी थीं। यही वजह है कि उन्हें दर्शकों ने पसंद किया। मैंने सुना है कि कुछ लोग हमें एक-दूसरे के लिए लकी मानते हैं, जबकि मैं इस बात में यकीन नहीं करती। अक्षय के साथ काम करते हुए मेरा कम्फर्ट लेवॅल बन गया है, जो स्क्रीन पर साफ नजर आता है और फिल्म की सफलता में उसके लीडिंग कलाकारों की केमिस्ट्री महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है।
इस फिल्म में आपके और अक्षय के बीच किस तरह की केमिस्ट्री देखने को मिलेगी?
मैं इस फिल्म में अक्षय की लव लेडी का किरदार निभा रही हूं। मेरे किरदार का नाम है सोनिया। सोनिया बहुत स्वीट, सिम्पल और फन लविंग लड़की है। अक्षय फिल्म में हैप्पी सिंह का किरदार निभा रहे हैं। हैप्पी एक मिशन पर निकला हुआ व्यक्ति है। उसका मिशन अपने गांव के युवकलकी सिंह को ऑस्ट्रेलिया से वापस गांव ले जाना है। लकी ऑस्ट्रेलिया में डॉन है। इस मिशन में हैप्पी और सोनिया की मुलाकात होती है। फिल्म में ऐक्शन, रोमांस और कॉमेडी सब कुछ है।
फिल्म नमस्ते लंदन की जसमीत की तरह ही क्या आप इस फिल्म में केंद्रीय किरदार में हैं?
नहीं, यह फिल्म पूरी तरह से अक्षय के ऊपर है। मेरा सोनिया का किरदार फिल्म में महत्वपूर्ण जरूर है, लेकिन नमस्ते लंदन की जसमीत जितना नहीं। सच तो यह है कि जसमीत जैसा किरदार निभाने का मौका बहुत कम अभिनेत्रियों को मिलता है। मैं खुद उस तरह का किरदार दोबारा निभाना चाहती हूं। वह मेरे अब तक के करियर का सबसे अच्छा किरदार है।
आपको दर्शक रोमांटिक भूमिकाओं से अलग कब और किस फिल्म में देखेंगे?
मैं खुद यही सोच रही हूं। अब मैं अपनी इमेज के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहती हूं, लेकिन अफसोस इस बात का है कि मुझे अलग तरह के किरदार ऑफर नहीं हो रहे हैं! मुझे वैसी भूमिकाओं का बेसब्री से इंतजार है।
पिछले दिनों आपका नाम अक्षय कुमार के साथ जोड़ा गया। क्या यही वजह है कि अब आप उनके साथ फिल्में साइन नहीं कर रही हैं?
मैं इस तरह की बातों पर ध्यान नहीं देती। एक ऐक्ट्रेस का उसके को-आर्टिस्ट के साथ नाम जोड़ा जाना आजकल आम बात है। मेरे करियर और निर्णयों पर इन बातों का कोई असर नहीं होता है। मुझे अक्षय के साथ किसी अच्छी फिल्म का ऑफर आएगा, तो मैं जरूर साइन करूंगी। अक्षय बेहतरीन कलाकार हैं। उनके साथ कौन ऐक्ट्रेस काम नहीं करना चाहेगी?
फिलहाल आप किन फिल्मों में अभिनय कर रही हैं?
इस वक्त मैं सुभाष घई की फिल्म युवराज, राजकुमार संतोषी की अजब प्रेम की गजब कहानी और यशराज बैनर की कबीर खान के निर्देशन में बनने वाली फिल्म न्यूयॉर्क में काम कर रही हूं। इनके अलावा, फिल्म ब्लू और हेलो में मैं छोटी भूमिका में नजर आऊंगी।
अपनी आने वाली फिल्मों में से किस फिल्म को लेकर आप ज्यादा उत्साहित हैं?
राजकुमार संतोषी की फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी मेरे लिए बेहद खास है। इसमें मेरे अपोजिट रणबीर कपूर हैं। मैं इसकी रिलीज का उत्सुकता से इंतजार कर रही हूं। अब तक मैंने कॉमेडी का टच लिए रोमांटिक भूमिकाएं की हैं, लेकिन इस फिल्म में दर्शक मुझे पहली बार पूरी तरह से रोमांटिक किरदार में देखेंगे। इसमें रणबीर कपूर के साथ मेरी जोड़ी लोगों को कमाल की लगेगी।

No comments: