Saturday, August 16, 2008

पापा से तुलना न की जाए: रणबीर

-रघुवेंद्र सिंह
रणबीर कपूर के अभिनय कॅरियर की दूसरी फिल्म बचना ऐ हसीनों में हसीन दीपिका, सेक्सी बिपाशा बसु और सौम्य मिनिषा लांबा भी अहम् भूमिका में हैं। इन तीनों खूबसूरत अभिनेत्रियों के साथ पर्दे पर रोमांस करने वाले रणबीर अपनी इस फिल्म के प्रदर्शन का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। प्रस्तुत है रणबीर कपूर से बातचीत
क्या वाकई बचना ऐ हसीनों की रिलीज के बाद हसीनाओं को आप से बचना पड़ेगा?
यह मुझे पता नहीं । हां, यह जरूर पता है कि राज सबका दिल चुराने में सफल होगा। दरअसल, राज इतना स्मार्ट, हैंडसम और लवेबल ब्वॉय है कि माही, गायत्री और राधिका की तरह हर लड़की उसे अपना दिल दे बैठेगी। यही वजह है कि इस फिल्म का शीर्षक बचना ऐ हसीनों रखा गया।
राज कौन है? और माही, गायत्री एवं राधिका से उसका क्या संबंध है?
राज, फिल्म में मेरे किरदार का नाम है और माही, गायत्री एवं राधिका वे तीन लड़कियां हैं जिनके साथ वह अपनी जिंदगी के अलग-अलग स्टेज पर प्यार करता है। दरअसल, ये फिल्म सत्रह वर्ष के राज की उसके तीस वर्ष के उम्र के बीच की कहानी है। यह बड़ी प्यारी प्रेम कहानी है। यह फिल्म राज की रोमांटिक जर्नी है। हमें विश्वास है कि यह फिल्म हर उम्र के लोगों को पसंद आएगी।
आप रीयल लाइफ में खुद को राज के कितना करीब पाते हैं?
काफी हद तक। राज की तरह मैं यंग हूं। मैं रिश्तों की इज्जत करता हूं। एक बार रिश्ते बना लेता हूं तो उसे भूलता नहीं हूं। हां, राज की तरह अभी तक मेरी जिंदगी में कई लड़कियां नहीं आई हैं।
पापा ऋषि को जब पता चला कि आप बचना ऐ हसीनों गीत पर परफॉर्म करने वाले हैं, तब उनकी प्रतिक्रिया क्या थी?
पहले वे घबरा गए थे, लेकिन उन्हें मेरी प्रतिभा पर यकीन था। मैंने फिल्म हम किसी से कम नहीं में उनकी परफॉर्मेस देखी है। उस गाने में उनका अपना स्टाइल है। वह ओल्ड क्लासिक है। मैं चाहूंगा कि उनसे मेरी तुलना न की जाए। यह गलत होगा।
बिपाशा बसु आपसे काफी सीनियर कलाकार हैं। सेट पर आप के साथ उनका बर्ताव कैसा होता था?
उन्होंने मुझे कभी नए एक्टर की तरह ट्रीट नहीं किया। वे जितनी खूबसूरत दिखती हैं, उतना ही खूबसूरत उनका व्यक्तित्व है। मुझे उनके साथ काम करके अच्छा लगा। आशा है कि हमारी केमिस्ट्री दर्शकों को पसंद आएगी।
आप और दीपिका ने हाल में अपने प्यार को स्वीकार किया। प्यार को छुपाने में ज्यादा मजा था या अब ज्यादा मजा आ रहा हैं?
हम कोई खास बदलाव महसूस नहीं कर रहे हैं। हमारे करीबी पहले से जानते थे कि हम एक-दूसरे को पसंद करते हैं। शायद दुनिया का अब हमें देखने का नजरिया बदल जाए।
पहली फिल्म सांवरिया अच्छा बिजनेस नहीं कर पाई। इस बात का अफसोस है?
सांवरिया कमाई के मामले में असफल रही, लेकिन व्यक्तिगत तौर पर मुझे उस फिल्म का भरपूर लाभ मिला। आज मैं जो कुछ हूं सिर्फ सांवरिया की वजह से हूं। मुझे इस बात की ज्यादा खुशी है।
आप खुद को किस तरह की भूमिकाओं में देखना चाहते हैं?
मैं अभी इस क्षेत्र में नया हूं। अपने लिए सीमा तय करना मैं उचित नहीं समझता। मैं हर तरह की भूमिकाएं निभाना चाहता हूं। लोग कहते हैं कि मैं सिर्फ चॉकलेट ब्वॉय इमेज वाली फिल्में कर रहा हूं। अभी मेरी उम्र मात्र पच्चीस वर्ष है। इस उम्र में रोमांटिक और यंग फिल्में नहीं करूंगा तो फिर कब करूंगा?
फिलहाल, आप कौन-कौन सी फिल्में कर रहे हैं?
मैंने राजकुमार संतोषी की फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी, करण जौहर प्रोडक्शन की वेक अप सिद और प्रकाश झा की फिल्म राजनीति साइन की है। इसमें से राजकुमार संतोषी की फिल्म की शूटिंग आरंभ कर दी है। यह रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। इसमें मेरे अपोजिट कैटरीना कैफ हैं।

No comments: