Saturday, August 16, 2008

रणबीर नेकदिल इंसान हैं:दीपिका पादुकोण

-रघुवेंद्र सिंह
दीपिका की दूसरी फिल्म बचना ऐ हसीनों प्रदर्शन के लिए तैयार है। यश कैंप की इस फिल्म में दीपिका अपने ब्वॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आएंगी। प्रस्तुत है दीपिका पादुकोण से बातचीत।
क्या बचना ऐ हसीनों आपने रणबीर की वजह से साइन की है?
जी नहीं। मैंने यह फिल्म ओम शांति ओम की रिलीज से पहले साइन की थी। उस वक्त हम दोनों एक-दूसरे से अच्छी तरह परिचित नहीं थे। मुझे इस फिल्म की स्क्रिप्ट और मेरा किरदार अच्छा लगा, इसलिए मैंने यह फिल्म साइन की। उसके बाद यशराज बैनर और निर्देशक सिद्धार्थ आनंद मेरी इस फिल्म के लिए हां कहने की अहम् वजह थे। मैंने नैरेशन सुनने के बाद ऑन स्पॉट इस फिल्म के लिए हां कह दिया था।
आप अपनी पहली फिल्म में एकमात्र अभिनेत्री थीं। इस फिल्म में दो अन्य अभिनेत्रियों की मौजूदगी से फिल्म साइन करते वक्त आप हिचकीं नहीं?
देखिए, यह फिल्म एक युवक की सत्रह साल की उम्र से तीस साल के उम्र के बीच की दास्तान है। उससे अलग-अलग समय पर तीनों लड़कियां टकराती हैं। बिपाशा, मिनिषा और मैं उन तीन लड़कियों का किरदार निभा रहे हैं। मेरे किरदार का नाम गायत्री है। सिद्धार्थ ने हम सभी के किरदारों को समान महत्ता दी है। मैं अपने रोल से संतुष्ट हूं। यह सच है कि मैं केंद्रीय भूमिका वाली फिल्में करना चाहती हूं, लेकिन अगर स्क्रिप्ट अच्छी है तो मुझे बचना ऐ हसीनों जैसी फिल्म करने में ऐतराज नहीं होगा।
ब्वॉयफ्रेंड रणबीर को स्क्रीन पर अन्य खूबसूरत अभिनेत्रियों के साथ रोमांस करते हुए देखकर आपको ईष्र्या नहीं होती?
बिल्कुल नहीं। हम दोनों कलाकार हैं। हमारी पर्सनल एवं प्रोफेशनल लाइफ एकदम अलग है। कैमरे के सामने जाते ही हमारी जिंदगी बदल जाती है। हम अपने किरदार को जीने लगते हैं। हम दोनों एक-दूसरे के काम की इज्जत करते हैं। ऐसे में ईष्र्या का सवाल ही नहीं पैदा होता।
रणबीर के व्यक्तित्व की सबसे अच्छी बात आपको क्या लगती है?
सच कहूं तो आज तक मुझे रणबीर में कुछ बुराई नहीं दिखी। मुझे उनकी सादगी, सच्चाई और सीधापन अच्छा लगता है। वे नेकदिल इंसान हैं। उनकी सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें सिनेमा के बारे में बहुत जानकारी है। इसके अलावा हम दोनों समान उम्र के हैं। हम एक साथ होते हैं तो ढेर सारी बातें करते हैं।
क्या यह सच है कि आप और फराह खान एक-दूसरे से नाराज हैं?
यह सरासर झूठ है। मैं आज फराह की वजह से एक्टिंग में इस मुकाम पर हूं। सब उन्हीं का दिया हुआ है। मैं उनसे क्यों नाराज होऊंगी? मैं दोबारा उनके साथ काम करने की इच्छुक हूं।
आप किन अभिनेताओं के साथ काम करने की इच्छुक हैं?
मैं खुशकिस्मत हूं कि मुझे पहली फिल्म में शाहरुख खान जैसे उम्दा कलाकार के साथ काम करने का अवसर मिला। अभी अक्षय कुमार और सैफ अली खान के साथ काम कर रही हूं। बचना ऐ हसीनों में हमउम्र रणबीर कपूर के साथ काम किया है। सच कहूं तो मेरी रितिक और अभिषेक के साथ काम करने की चाहत है।
इसके अलावा दर्शक आपको किन फिल्मों में देख सकेंगे?
मैंने निखिल आडवाणी की एक्शन फिल्म चांदनी चौक टू चाइना और इम्तियाज अली की एक अनाम फिल्म साइन की है। निखिल की फिल्म में मैं अक्षय कुमार के साथ काम कर रही हूं और दूसरी फिल्म में सैफ अली खान के साथ हूं। आजकल मैं इन दोनों फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हूं।

No comments: