Saturday, August 16, 2008

सरल,आकर्षक और बहादुर हैं सैफ /जन्मदिन 16 अगस्त पर विशेष..

छोटे नवाब सैफ अली खान 16 अगस्त को अपना 38वां जन्मदिन मनाएंगे। उनके लिए यह जन्मदिन गर्लफ्रेंड करीना कपूर, करियर की बढ़त और निर्माता बनने की वजह से बेहद खास होगा। इन दिनों सैफ अपने होम प्रोडक्शन की अनाम फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। उनके जन्मदिन पर निर्देशक अब्बास-मस्तान सैफ के बारे में बताते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं..।
किसी को तकलीफ नहीं पहुंचाते: हम सैफ को पिछले बारह सालों से जानते हैं। तभी से हम उनके साथ काम करना चाहते थे, लेकिन सही स्क्रिप्ट नहीं मिल रही थी। रेस करने के बाद उनके साथ काम करने की हमारी ख्वाहिश पूरी हो गई है। रेस के सिलसिले में जब हम शुरू में सैफ से मिले, तो हमें लगा कि वे इंग्लिश मैन हैं। हमारी ट्यूनिंग नहीं बन पाएगी, लेकिन बाद में जब एक-दो बैठकें हुई, तब हमारी गलतफहमी दूर हो गई। दरअसल, सैफ का बाहरी व्यक्तित्व ऐसा है कि कोई भी उनके बारे में गलत धारणा बना लेगा। हकीकत में वे बहुत सरल और आकर्षक व्यक्तित्व के स्वामी हैं। सच तो यह है कि वैसी शख्सियत फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम हैं। वे कभी किसी को तकलीफ नहीं पहुंचाते।
डायरेक्टर के ऐक्टर : सैफ की सबसे बड़ी खासियत यही है कि वे एक बार चीजों को फाइनल कर देते हैं, तो फिर सेट पर किसी तरह के बदलाव की मांग नहीं करते। वे हमेशा अपने काम के प्रति समर्पित रहते हैं। निर्देशक के काम में वे बिल्कुल हस्तक्षेप नहीं करते। शायद यही वजह है कि हर फिल्म में उनके अभिनय का अलग पहलू लोगों को देखने को मिलता है। उनके साथ रेस में काम करने का हमारा अनुभव बहुत अच्छा रहा। सेट पर वे खुद को निर्देशक के हाथों में सौंप देते हैं। हम उनके बारे में यही कह सकते हैं कि वे डायरेक्टर के ऐक्टर हैं।
मुश्किलों से डरते नहीं : हर इनसान की जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं और जो उन मुश्किलों का डटकर सामना करते हैं, वही बहादुर कहलाते हैं। सैफ बहादुर हैं, क्योंकि वे अपने करियर में आए उतार-चढ़ाव से कभी नहीं डरे। उन बुरे दिनों का उन्होंने धैर्य और कुशलता से सामना किया और खुद को एक अच्छे कलाकार के रूप में स्थापित भी किया। आज वे जिस मुकाम पर हैं, उसके बारे में किसी को कुछ कहने की आवश्यकता नहीं है। यह बात सब जानते हैं कि सैफ अच्छे ऐक्टर हैं, तभी वे आज दोबारा खडे़ होने में सफल हुए हैं। हमें लगता है, एक बार जो निर्देशक उन्हें समझ जाएगा, उसे कभी उनके साथ काम करने में दिक्कत नहीं होगी। वे अच्छे इनसान हैं।
निर्माता के रूप में: हमने सैफ की लगभग सभी फिल्में देखी हैं। हमें उनकी फिल्म मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, दिल चाहता है, सलाम-नमस्ते और ता रा रम पम बहुत अच्छी लगीं। रेस में उनका काम देखने के बाद हमें अपनी च्वॉइस पर फº हुआ। कलाकार के रूप में उनका भविष्य उज्ज्वल है। अब तो वे निर्माता भी बन गए हैं। हमें पूरा यकीन है कि वे अच्छी-अच्छी फिल्में बनाएंगे। हिंदी फिल्म जगत में अपने लिए वे अच्छा मुकाम बनाएंगे। सैफ को जन्मदिन पर हमारी तरफ से ढेर सारी बधाइयां।

1 comment:

संगीता पुरी said...

उनको जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई ।